बदलाव की शुरुआत स्वयं से करेंः बीके शिवानी, मोटिवेशनल स्पीकर, राजयोग मेडिटेशन टीचर
बीके शिवानी का मानना है कि आंतरिक विकास एक सतत प्रक्रिया है। नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्त राजयोग मेडिटेशन शिक्षिका बीके शिवानी पिछले 25 वर्षों से लाखों-करोड़ों जीवन की उलझनें सुलझा रही हैं। घर-घर में लोग उनके विचारों, वीडियोज और पॉडकास्ट से अपने जीवन को...
एक्टिव सेक्स लाइफ के लिए खास बातें
सेक्स लाइफ का सीधा संबंध हारमोन्स से है। आप एक्टिव और खुश रहेंगे, तो शरीर में हैप्पी हारमोन्स रिलीज होंगे और प्यार में डूब जाने का मन करेगा। जानिए, क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट डॉ. प्रीति सिंह की सलाह।
जौ और चने के सत्तू हैं समर ड्रिंक के बादशाह! तैयार करें इनके खास व्यंजन
सत्तू में गरमियों में शरीर ठंडा रखने के गुण होते हैं। जिनका डाइजेशन कमजोर है, उनके लिए यह बहुत उपयोगी है। इतना ही नहीं, ब्लड प्रेशर और वजन को कंट्रोल करने का भी काम करता है।
महिलाएं करें खास योग सही रहेंगे हारमोन्स
महिलाएं विशेष योग करें, तो हारमोन्स ठीक रहेंगे। पीरियड्स समय पर होंगे। मूड में उतार-चढ़ाव नहीं होंगे और नींद भी अच्छी आएगी। बॉडी स्लिम रहेगी और आप एनर्जी से भरपूर रहेंगी
वसंत लौट रहा है भाग-2
18 सालों तक रोहित से प्रेम व सम्मान पाने की कवायद की, लेकिन उसे ना बदलना था, ना वह बदला, लेकिन सबद ने मुझे बताया कि प्रेम कैसे किया व कैसे निभाया जाता है, इसे ही कहते हैं वसंत का जीवन में लौटना।
क्या होता है घर का ब्रह्मस्थान, इसे साफ-सुथरा रखने से होगा मंगल
भवन का ब्रह्मस्थान अगर साफ-सुथरा होगा, तो घर के हर काम में मंगल ही मंगल होगा। अगर भवन का ब्रह्मस्थान सही होता है, तो उस जगह पर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, लोग स्वस्थ रहेंगे और घर धनधान्य से भरा रहेगा।
सदाबहार सिल्क की कितनी वेराइटी
अगर आप भी सिल्क साड़ियों की फैन हैं, तो बनाएं अपना भी खूबसूरत सिल्क कलेक्शन, जानिए कितनी तरह की होती हैं सिल्क की साड़ियां-
दीवाली की सजावट में वॉल शेल्फ को नजरअंदाज ना करें
किताबें, कलाकृतियां, प्लांट्स, कैंडल होल्डर, फैमिली फोटो फ्रेम्स जैसी कितनी ही चीजें हम वॉल शेल्फ में सजा सकते हैं। लेकिन इन्हें सजाएं कैसे कि इन पर नजर ठहर जाए, जानें एक्सपर्ट से।
रीसेलिंग बिजनेस: घर के कंफर्ट में काम और बढ़िया दाम
आपकी जानपहचान में जरूर कोई ऐसी महिला जरूर होगी, जो आपके मैसेज बॉक्स को कपड़ों] ज्वेलरी] जूतों] हाउसहोल्ड आइटम्स की तसवीरों से भर देती होगी। इन्हें देख कर यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर इस तरह के बिजनेस में कुछ कमाई होती भी है
सरदियों में नवजात शिशु की केअर के लिए लें खास टिप्स
नवजात शिशु अपने पेरेंट्स के लिए ढेर सी खुशियां और जिम्मेदारियां लेकर आता है। जैसे-जैसे मौसम बदलता है, वैसे-वैसे आपके नन्हे-मुन्नों की ज़रूरतें भी बदलती हैं। बदलते मौसम में नयी मांओं के लिए जरूरी है कि वे अपने बेबी की हेल्थ के लिए पहले से तैयारी करके रखें।
कभी सुना है कैलिंगपोंग के कैक्टस कैफेटेरिया के बारे में
नॉर्थ-ईस्ट अपनी प्राकृतिक सुंदरता और स्वच्छ वातावरण के लिए टूरिस्ट्स के बीच काफी पॉपुलर है। आप भी अगर नॉर्थ-ईस्ट घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं, तो सिक्किम के साथ-साथ कैलिंगपोंग के कैक्टस गार्डन जाना ना भूलें।
दर्शकों के दिलों पर दस्तक दे रही है लापता लेडीज
लापता लेडीज हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। सुरजमुखी गांव के किरदारों की इस कहानी ने दर्शकों का दिल छू लिया है और बहुत सी बड़ी बातें बड़ी आसानी से कह दी हैं।
समय के साथ महिला अधिकारों में क्या हुए सुधार
महिलाओं के हक में कानून बरसों से बने हुए हैं, लेकिन उन पर कितना अमल होता है, यह विचारणीय प्रश्न है। इन कानूनों में वक्त के साथ कुछ बदलाव भी हुए हैं। आइए, नजर डालते हैं-

ASTRO PREDICTIONS

{astro.sectionTitle}
  • राशिफल

RELATED STORIES