कमरे की हवा नेचुरल तरीके से कैसे साफ करें
क्या आप जानते हैं कि घर के अंदर की हवा बाहर की हवा की तुलना में 2 से 5 गुना अधिक प्रदूषित व टॉक्सिक होती है। हम हेल्दी रहने के लिए नियमित रूप से चेकअप कराते हैं, दवाइयां खाते हैं, लेकिन यही बात भूल जाते हैं कि जिस घर के अंदर सांस ले रहे हैं, वहीं सबसे...
सौर ऊर्जा को अपनी कमाई का जरिया बना कर मिसाल बन गयीं कानपुर के एक गांव की ये साधारण महिलाएं
नूरजहां जहां सोलर लालटेन किराए पर दे कर घरों को रोशन कर रही हैं, वहीं गुड़िया सोलर मेकेनिक बन कर उसे संजोने का काम कर रही हैं। उनके घर के एकदम बगल में सोलर कम्युनिटी रेडियो स्टेशन है। कानपुर के मैथा ब्लॉक के गांव बैरी दरियाव में नूरजहां जैसी 41 महिलाएं हैं
ऑनलाइन कंडोम शॉपिंग टिप्स
कई बड़ी शॉपिंग साइट्स अपने पर्सनल हाइजीन प्रोडक्ट्स में कंडोम भी बेचती हैं। दुकानों में लोग अभी भी जाने में सहज नहीं हैं। इसी लि ए ज्यादातर लोग, घर और जरूरत का सामान ही नहीं, बल्कि हाइजीन प्रोडक्ट्स भी ऑनलाइन खरीद रहे हैं। ग्रोसरी की खरीदारी करते समय इन...
ज्यादा पसीना आने से हो सकती है लो बीपी की परेशानी
बरसात के दिनों में हवा में नमी का स्तर काफी बढ़ जाता है] जिससे पसीना भी बहुत आता है। तेज गरमी, ज्यादा पसीना आने की वजह से महिलाओं में खासकर बीपी लो होने की समस्या इन दिनो काफी बढ़ जाती है।
CREAM POWDER KALAM
क्या करूं प्रद्युम्न ठाकुर का चेहरा है कि नहीं भूलता। रेयान इंटरनेशनल स्कूल की...
क्या होता है घर का ब्रह्मस्थान, इसे साफ-सुथरा रखने से होगा मंगल
भवन का ब्रह्मस्थान अगर साफ-सुथरा होगा, तो घर के हर काम में मंगल ही मंगल होगा। अगर भवन का ब्रह्मस्थान सही होता है, तो उस जगह पर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, लोग स्वस्थ रहेंगे और घर धनधान्य से भरा रहेगा।
जूम पर शादी अटेंड कर रहे हों, तो भी ड्रेस कोड से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान
पैंडेमिक की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अब कई लोग शादी में भीड़भाड़ इकट्ठी करने के बजाय वर्चुअल इवेंट होस्ट करने में सहूलियत समझते हैं। शादी के इंविटेशन में अब वेन्यू के बजाय जूम मीटिंग का पासकोड दिया जाने लगा है।
सेहत के भरपूर फायदों के कारण हॉट ट्रेंड बन चुकी है वीगन डाइट
आज सबसे ज्यादा लोगों को किसी बात की है, तो वह है सेहत। जब सेहत की बात आती है, डाइट की बातें सबसे पहले आती है। इनदिनों वीगन डाइट का बोलबाला है। हमारे यहां मेट्रोपॉलिटन शहरों में कुछ लोग इससे रूबरू हैं, तो कुछ इसको अपना चुके हैं और कुछ इससे बिलकुल अनजान हैं।
रीसेलिंग बिजनेस: घर के कंफर्ट में काम और बढ़िया दाम
आपकी जानपहचान में जरूर कोई ऐसी महिला जरूर होगी, जो आपके मैसेज बॉक्स को कपड़ों] ज्वेलरी] जूतों] हाउसहोल्ड आइटम्स की तसवीरों से भर देती होगी। इन्हें देख कर यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर इस तरह के बिजनेस में कुछ कमाई होती भी है
प्री स्कूल के बच्चों को भी होती है टेंशन
बच्चे को आप लाड़-प्यार से पालते हैं, लेकिन जब आप उसे प्री स्कूल भेजते हैं, तब आप उसके साथ नहीं होते। यह उनके जीवन का बड़ा बदलाव है।
भारत की इन जगहों की होली नहीं देखी तो फिर क्या देखा
त्योहारों की क्या बात की जाए, हमारे देश का हर त्योहार अनूठा है। बात अगर होली की हो, तो कहना ही क्या। चलिए बताएं कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां की होली पूरे विश्व में मशहूर है।
वेब सीरीज के कंटेंट में आया कंगाली का दौर
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नयी कहानियों का ट्रेंड शुरू हुआ था, जिसका स्वागत भी हुआ, पर कुछ सालों के बाद दर्शकों को नयी रिलीज भी बासी-बासी सी लगने लगी है।
क्या  हैं दुनियाभर की महिलाओं के अबॉर्शन अधिकार
आज भी महिलाओं को लगता है कि उनको अपने शरीर पर पूरा अधिकार नहीं है। विदेशों में भी अबॉर्शन के नियम ने उनको बांध रखा है। सदियों से समाज में किसी ना किसी वजह से गर्भपात विवाद का मुद्दा रहा है। कभी स्त्री, तो कभी अजन्मे शिशु के अधिकार की बात को ले कर यह मुद्दा...
एक था बचपन
क्या करूं प्रद्युम्न ठाकुर का चेहरा है कि नहीं भूलता। रेयान इंटरनेशनल स्कूल की दूसरी कक्षा के छात्र की हत्या के केस ने इंसानियत में विश्वास रखनेवाले हर व्यक्ति को हिला कर रख दिया।

ASTRO PREDICTIONS

{astro.sectionTitle}